सुप्रीम कोर्ट ने DACA को समाप्त करने से ट्रम्प को रोक दिया

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को ट्रम्प प्रशासन के बचपन के आगमन के लिए आस्थगित कार्रवाई को समाप्त करने के प्रयास को अवरुद्ध कर दिया, एक ओबामा-युग का कार्यक्रम जो अमेरिका से लाए गए हजारों प्रवासियों को निर्वासन से बच्चों के रूप में बचाता है।

5-4 सत्तारूढ़ चीफ जस्टिस जॉन रॉबर्ट्स द्वारा लिखे गए और जस्टिस रूथ बेडर गिन्सबर्ग, एलेना कगन, स्टीफन ब्रेयर और सोनिया सोतोमयोर द्वारा शामिल हुए।

राय को कलमबद्ध करने में, रॉबर्ट्स ने एक बार फिर एक विवाद में बेंच पर उदारवादियों के साथ पक्षपात किया, जो न्यायिक रूढ़िवादियों को उकसाएगा जो अभी भी कड़वे हैं कि उन्होंने एक बार ओबामाकेयर को बनाए रखने के लिए निर्णायक वोट प्रदान किया था।

न्यायमूर्ति क्लेरेंस थॉमस ने अपने असंतोष में लिखा है: “आज के निर्णय को इस बात के लिए पहचाना जाना चाहिए कि यह क्या है: राजनीतिक रूप से विवादास्पद लेकिन कानूनी रूप से सही निर्णय से बचने का प्रयास।”

एनपीजेड लॉ ग्रुप के आव्रजन और राष्ट्रीयता के वकील इस फैसले को एक संवैधानिक कानून की जीत के रूप में मानते हैं और इस तथ्य को श्रद्धांजलि देते हैं कि सिस्टम सही काम कर सकता है। डेविड नाचमैन, एस्क्।, विज़सर्विस के प्रबंध अटॉर्नी में से एक: “निर्णय इस प्रमाण के रूप में है कि एक राष्ट्रपति ओबामा ने डीएसीए कार्यक्रम के संवैधानिक आधार को ठीक से रेखांकित किया”।

कृपया सत्तारूढ़ पर सर्वोच्च न्यायालय के सिलेबस (प्रमुख) को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें . . . .

https://www.supremecourt.gov/opinions/19pdf/18-587_5ifl.pdf