मैं अमेरिका छोड़ सकते है जबकि एक ग्रीन कार्ड के लिए इंतज़ार कर रहे?

ग्रीन कार्ड आवेदन प्रक्रिया न केवल एक जटिल है, लेकिन यह भी एक लंबा है । यहां तक कि आवेदन है कि जल्दी से संसाधित कर रहे है कई महीने लगते है और कई बार एक साल से अधिक । यदि आप एक ग्रीन कार्ड पर इंतजार कर रहे हैं, तो आप चाहते है या कुछ इस बीच में अमेरिका के बाहर यात्रा करने की जरूरत हो सकती है । यहां आपको उसके बारे में जानने की जरूरत है ।

अमेरिका छोड़ना जबकि एक ग्रीन कार्ड के लिए इंतज़ार कर रहे

अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवाओं (USCIS) प्रदान करता है कि आप्रवासियों विदेश यात्रा करते हुए अपने ग्रीन कार्ड पर इंतज़ार कर सकते हैं, आधिकारिक तौर पर एक स्थाई निवासी कार्ड के रूप में जाना जाता है । अमेरिका के बाहर यात्रा करना चाहते आवेदक, हालांकि, यात्रा करने से पहले आवेदन और ग्रीन कार्ड साक्षात्कार प्रक्रिया को पूरा करना चाहिए । इसके अतिरिक्त, एक ग्रीन कार्ड का इंतजार कर रहे लोगों को, सभी आप्रवासियों के साथ अमेरिका के बाहर यात्रा करने के लिए देख रहे हैं, एक अग्रिम पैरोल पाने के लिए फिर से अपनी यात्रा के पूरा होने के बाद देश में प्रवेश की जरूरत है ।

एक अग्रिम पैरोल यात्रा दस्तावेज़ एक वैध स्थायी निवासी को स्थिति के समायोजन के निरंतर प्रसंस्करण के लिए अनुमति देता है। कोई है जो एक स्थाई अमेरिकी निवासी की स्थिति को समायोजित करने की प्रक्रिया में है के लिए एक अग्रिम पैरोल प्राप्त करने में नाकाम रहने गंभीर परिणाम हो सकता है । वास्तव में, इस स्थिति में एक व्यक्ति को अमेरिका में लौटने की अनुमति नहीं दी जा सकती है किसी भी लंबित आवेदनों को अस्वीकार किया जा सकता है क्योंकि यूएससीआईएस आपके आवेदन का परित्याग करने के लिए अग्रिम पैरोल के बिना आपकी अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर विचार कर सकता है।

एडवांस पैरोल प्राप्त करने के लिए, आपको यात्रा दस्तावेज़ के लिए आवेदन करें। जब तक फॉर्म I-485 के साथ फॉर्म दाखिल नहीं किया जाता या आप अन्य विशिष्ट मानदंडों को पूरा नहीं करते, तब तक फाइलिंग शुल्क होगा। आप ऑनलाइन फॉर्म पूरा करने में सक्षम हैं। आवेदन पूरा करने के अलावा, आपको अन्य जानकारी संलग्न करनी होगी। आपको यूएससीआईएस द्वारा जारी किए गए किसी भी दस्तावेज़ की एक प्रति संलग्न करनी चाहिए जो अमेरिका में आपकी वर्तमान स्थिति को दर्शाता है अन्य दस्तावेज़ीकरण है जिसे आपके आवेदन के साथ प्रस्तुत किया जाना चाहिए लेकिन यह आपकी विशिष्ट परिस्थितियों के आधार पर भिन्न होगा जैसे कि आप कहां यात्रा करना चाहते हैं।

यह भी कहा जाना चाहिए कि, अगर अपने ग्रीन कार्ड पर इंतजार करते समय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करना जरूरी नहीं है, तो इससे बचने या इसमें देरी करने की कोशिश करें जब तक कि आपको अपना ग्रीन कार्ड नहीं मिल जाता । अग्रिम पैरोल, या फिर से प्रवेश परमिट, वास्तव में गारंटी नहीं है कि आप फिर से अमेरिका में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी दिन के अंत में, अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा गश्ती के रूप में निर्णय लेने का अधिकार होगा या नहीं एक विदेशी राष्ट्रीय फिर से अमेरिका में प्रवेश की अनुमति तथ्य यह है कि आप को फिर से प्रवेश की गारंटी नहीं है अग्रिम पैरोल यात्रा दस्तावेज़ के पीछे कहा जाता है । हालांकि बाधाओं कम हो सकता है कि आप फिर से प्रवेश से इनकार कर दिया जाएगा, सरासर तथ्य यह है कि यह एक संभावना है आप सावधानी का उपयोग करें और अपने अंतरराष्ट्रीय यात्रा विकल्पों के बारे में बेहद चयनात्मक होने के लिए मजबूर करना चाहिए ।

ग्रीन कार्ड आवेदन वकीलों

यदि आप किसी भी सवाल है या तरीके जिसमें अमेरिका के आव्रजन और राष्ट्रीयता कानून आप को प्रभावित कर सकते है के बारे में अधिक जानकारी की जरूरत है, अपने परिवार, अपने दोस्तों या अपने सहयोगियों, कृपया NPZ कानून समूह में अमेरिका के आव्रजन और राष्ट्रीयता वकीलों से संपर्क करें-VISASERVE-अमेरिका के आव्रजन और राष्ट्रीयता वकीलों ई द्वारा हमें मेलिंग info@visaserve.com पर या हमें 201-670-0006 (x107) पर फोन करके । आप www.visaserve.com में हमारी लॉ फर्म की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।