अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न: अमेरिकी राष्ट्रपति की घोषणा अप्रवासियों और गैर-आप्रवासी लोगों के प्रवेश को निलंबित करते हुए कुछ कार्य visa रखती है? (AILA Source)

Q: राष्ट्रपति के उद्घोषणा (22 जून, 2020) से कौन से वीजा प्रभावित हैं?
A: 22 जून, 2020 को घोषित की गई राष्ट्रपति पद की घोषणा कुछ आप्रवासी वीजा के लिए उद्घोषणा 10014 का विस्तार करती है और इसमें कुछ H-1B, H-2B, L और J visa एप्लिकेशन शामिल हैं। . https://www.whitehouse.gov/presidential-actions/proclamation- suspending-entry-aliens-present-risk-u-s-labor-market-following- coronavirus-outbreak/

Q: मेरे पास एक अनुमोदित (H-1B, H-2B, J, या L) याचिका है और मैं अपने साक्षात्कार का इंतजार कर रहा हूं। इसका मेरे लिए क्या अर्थ है?
A: प्रविष्टि का निलंबन “किसी भी विदेशी के पास एक गैर-आप्रवासी visa नहीं है जो इस उद्घोषणा की प्रभावी तिथि पर मान्य है। ” https://www.whitehouse.gov/presidential-actions/proclamation- suspending-entry-aliens-present-risk-u-s-labor-market-following- coronavirus-outbreak/
Q: मैं पहले से ही संयुक्त राज्य अमेरिका में H-1B, H-2B, J, या L वीजा पर हूं। इसका मेरे लिए क्या अर्थ है?
A: उद्घोषणा पूर्वव्यापी नहीं है। इस घोषणा के तहत कोई वैध वीजा रद्द नहीं किया जाएगा। स्थिति के विस्तार के बारे में प्रश्नों के लिए, हम आपको Homeland Security विभाग का उल्लेख करते हैं।

Q: कौन सा J visa उद्घोषणा के अधीन हैं?
A: उद्घोषणा J visa धारकों पर लागू होता है “एक प्रशिक्षु, शिक्षक, शिविर काउंसलर, au जोड़ी, या ग्रीष्मकालीन काम यात्रा कार्यक्रम में भाग लेने, और किसी भी विदेशी के साथ या इस तरह के विदेशी में शामिल होने के बाद.”

Q: मैं एक वैध H-1B, H-2B, L, या J visa है और मेरे बच्चों/पति व्युत्पन्न visa है । हम अमेरिका में प्रवेश कर सकते हैं?
A: 24 जून के रूप में वैध visa के साथ वे उद्घोषणा के अधीन नहीं हैं । हालांकि, जिनके वीजा समाप्त हो जाते हैं और नवीकरण के लिए आवेदन करते हैं, वे उद्घोषणा के अधीन हैं ।

Q: मैं एक चिकित्सक (Physician) हूं । क्या मुझे छूट है?
A: एक J visa के लिए आवेदन चिकित्सकों उद्घोषणा के अधीन नहीं हैं । चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए एच1बी या एल visa पर अमेरिका में प्रवेश करने की मांग करने वाले चिकित्सक, या COVID-19 से संबंधित अनुसंधान में शामिल हैं, अपवादों के लिए विचार किया जा सकता है।

Q: मैं एक H-1B, H-2B, L, या J visa पर अमेरिका में हूं, लेकिन मेरा वीजा 31 दिसंबर से पहले समाप्त हो जाएगा । क्या मैं अपने प्रवास का विस्तार कर सकता हूं?
A: Visa समाप्ति अधिकृत रहने से अलग है। अधिकृत रहने का विस्तार करने पर सवालों के लिए, हम आपको अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवाओं (USCIS) के लिए देखें ।

Q: मैं एक H-1B, H-2B, L, या J visa पर अमेरिका में हूं, लेकिन मेरा visa 31 दिसंबर से पहले समाप्त हो जाएगा । क्या मैं अपने वीज़ा को नवीनीकृत कर सकता हूं?
A: Visa धारकों को पहले से ही अमेरिका में कानूनी तौर पर अपने visa नवीनीकृत करने के लिए रहने की जरूरत नहीं है । यदि आप अमेरिका रवाना, आप एक वैध visa की आवश्यकता के लिए वापस आ जाएगा ।

Q: यह प्रभाव विविधता visa आवेदकों होगा?
A: डीवी (DV) कार्यक्रम कई चरणों है। DV-2021 आवेदकों को FY-2021 तक साक्षात्कार नहीं किया जाएगा। हालांकि, निलंबन कुछ अपवादों के साथ, DV आवेदकों पर लागू होता है। उद्घोषणा 31 दिसंबर को समाप्त हो जाएगी जब तक कि विस्तारित नहीं किया जाता ।